Annual Exam Time-Table 9th & 11th

9वीं एवं 11वीं की वार्षिक परीक्षा की समय-सारणी जारी
कक्षा 9वी एवं 11वीं में पढ़ने वाले छात्रों के लिए आखिरकार लोक शिक्षण संचनालय द्वारा शैक्षिक सत्र 2021-2022 का TIME-TABLE जारी कर दिया गया है कक्षा 9 वीं  एवं 11वीं की परीक्षा 16 मार्च से प्रारम्भ होने जा रही है  और परीक्षा 12 अप्रैल तक चलेगी विस्तृत जानकारी के लिए नीचे टाइम टेबल की लिंक दी गई है ।
लोक शिक्षण संचनालय द्वारा 9 वीं  एवं 11वीं की Exams के लिए कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर कुछ User Manual Example जारी की है उसका आपको अध्ययन करना जरूरी है विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए गए दिशा निर्देश को ध्यान से पढ़िए।
निर्देश :-
  1.  Exam Center पर समस्त examine को परीक्षा कक्ष में प्रातः 8:00 बजे उपस्थित होना अनिवार्य होगा। परीक्षा कक्ष में प्रातः 8:15 बजे के पश्चात किसी भी छात्र को प्रवेश नहीं दिया जावेगा।
  2. परीक्षा केन्द्र पर सभी examine को अपने नाक, मुँह को मास्क/नकाब/कपड़े से ढक कर रखना एवं फिजिकल डिस्टेंस नियमों का पालन सुनिश्चित करना अनिवार्य होगा, परीक्षार्थी अपने साथ हैंड सेनिटाइजर की छोटी बोतल भी साथ रख सकेंगें।
  3.  अभिभावक अपने बच्चों को कोविड-संक्रमण से बचने के लिए उनके द्वारा बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी देंगे तथा यह भी सुनिश्चित करेंगे कि, उनके बच्चे बीमार न हों।
  4.  परीक्षार्थी यथासंभव स्वयं का पेयजल बोतल में लेकर आयें।
  5.  सर्वसंबंधित इस कार्यक्रम को कृपया भलीभांति नोट कर लें। परीक्षाकाल में शासन द्वारा यदि कोई सार्वजनिक अथवा स्थानीय अवकाश घोषित किया जाता है, तो भी परीक्षाएं यथावत कार्यक्रमानुसार सम्पन्न होगी।
  6. परीक्षा प्रारम्भ होने के 10 मिनिट पूर्व (प्रातः 8:20 पर) छात्रों को उत्तर पुस्तिका एवं 05 मिनिट पूर्व (प्रातः 8:25 पर) प्रश्न-पत्र दिये जायें।
  7.  समस्त श्रेणी के दिव्यांग विद्यार्थियों को 20 मिनिट प्रति घंटे के हिसाब से अतिरिक्त समय एवं लेखक की सुविधा प्रदान की जावेगी। इस संबंध में मण्डल द्वारा जारी विज्ञप्ति दिनांक 08.02.2022 सुलभ संदर्भ हेतु संलग्न है।
  8. माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा दिव्यांग विद्यार्थियों की श्रेणी के संबंध में जारी विज्ञप्ति दिनांक 08.02. 2022 जिन्हें मंडल परिक्षाओं के साथ-साथ कक्षा 9वीं एवं 11वीं की परीक्षा में समान सुविधाएं प्रदान की जायेंगी।

परीक्षा का समय :-

शैक्षणिक सत्र 2021-22 की कक्षा 9 वीं  एवं 11वीं की वार्षिक परीक्षा की समय सारणी संलग्न कर उपलब्ध कराई जा रही है। समय सारणी अनुसार कक्षा 9 वीं एवं 11वीं की परीक्षा प्रातः 8:30 बजे से 11:30 बजे तक पत्र के साथ संलग्न समय सारणी के अनुसार आयोजित की जाये।
राज्य स्तर से कक्षा 9वीं एवं 11वीं की वार्षिक परीक्षा हेतु माध्यमवार उपलब्ध कराये जाने वाले प्रश्न पत्रों की सूची संलग्न है। प्रश्न-पत्र म.प्र. राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा परिषद, भोपाल द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से उपलब्ध कराये जायेंगे।
कक्षा 9वीं की वार्षिक परीक्षा की समय सारणी।

कक्षा  11वीं की वार्षिक परीक्षा की समय सारणी।

अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दीए गये पत्र  पर क्लिक करके पूरा पत्र एवं टाइम-टेबल (TIMETABLE) डाउनलोड (DOWNLOAD) कर सकते है

 

Education Point की जानकारी टेलीग्राम ग्रुप पर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें एवं Telegram Group join करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point की सभी जानकारीयां Category Wise देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point पर visit करने के लिए आपका धन्यबाद

🙏🏻 आपका दिन शुभ हो 🙏🏻

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *