कर्मचारियों को CM का बड़ा तोहफा,1 मई से लागू, सरकारी कर्मचारियों ( Government Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी

कर्मचारियों को CM का बड़ा तोहफा सरकारी कर्मचारियों ( Government Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी।

छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों (Chhattisgarh Government Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी है। राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) एक बार फिर बढ़ा दिया है। इस बार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। इससे करीब 3 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने श्रम दिवस के अवसर पर शासकीय कर्मचारियों को 5 प्रतिशत महंगाई भत्ता का तोहफा दिया है। उन्होंने कर्मचारियों के हित में लिए गए इस फैसले की जानकारी ट्वीट कर दी है। शासकीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की यह दर एक मई से ही लागू होगी। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में राज्य के कर्मचारियों को 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता प्राप्त हो रहा है, जो अब बढ़कर 22 प्रतिशत हो जाएगा।


बता दे कि छत्तीसगढ़ सरकार के इस फैसले के बाद अब राज्य के करीब 3 लाख से अधिक कर्मचारियों को 22 प्रतिशत डीए का लाभ मिलेगा, हालांकि यह अब भी यह केंद्रीय कर्मचारियों के डीए से 12 प्रतिशत कम है, चुंकी केन्द्रीय कर्मचारियों को वर्तमान में 34% महंगाई भत्ता मिल रहा है।वही कर्मचारी भी लगातार केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर डीए देने की मांग कर रहे थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *