School Reopen Big Breaking : स्कूल खुलने से पहले शिक्षकों एवं छात्रों को बड़ी राहत

Mp Summer Vaccation Big Breaking

एमपी में 1 मई से 14 जून तक स्कूलों की छुट्टियां हैं।
इसके बाद 15 जून से 30 जून तक स्कूलें खुलेंगी।

स्कूल खुलने के पहले ही ग्वालियर जिला शिक्षा अधिकारी का एक महत्वपूर्ण आदेश जारी
ग्वालियर के जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी करते हुए एक बार फिर ​स्कूल खुलने के समय में बदलाव किया है। नए आदेश के अनुसार स्कूलों के खुलने का समय सुबह 7 से 12:30 बजे तक का होगा।

आपको बता दें ग्वालियर प्रदेश के सभी जिलों की तरह ही ग्वालियर में बीते कई दिनों से शहर में भीषण गर्मी का दौर जारी है। इसी को देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने 7 अप्रैल से जिला ग्वालियर में संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं के संचालन का समय प्रातः 7 बजे से 12:30 तक निर्धारित किया गया था।

इसलिए जारी हुआ आदेश —
आपको बता दे कि अब लोक शिक्षण संचालनालय म.प्र से यह निर्देशित किया गया है कि ग्वालियर जिले में समस्त प्रकार की शैक्षणिक संस्थायें 30 जून 2022 तक प्रातः पाली में यानि प्रातः 7 से दोपहर 12:30 बजे तक ही संचालित होंगी। इतना ही नहीं इस आदेश को तत्काल से प्रभावित करने का आदेश दिया गया है।

एमपी में इस दिन से खुलने हैं स्कूल —
आपको बता दें मध्य प्रदेश के स्कूलों में इस बार 1 मई से 14 जून तक स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई थी। वहीं नया शिक्षा सत्र 15 जून से शुरू होना है। बीते महीने पहले शिक्षा मंत्री ने भी एक समारोह में दिए अपने भाषण में कहा था कि 15 जून से सभी बच्चे स्कूल में आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *