कन्वीजीनियस ग्रुप के शैक्षणिक एप स्वयं सिद्धि” के उपयोग हेतु प्रशिक्षण

कन्वीजीनियस ग्रुप के शैक्षणिक एप स्वयं सिद्धि” के उपयोग हेतु प्रशिक्षण ।

“स्वयं-सिद्धि” एप का प्रशिक्षण दिनांक 20.12.2022 से 22.12.2022 तक 

कन्वीजीनियस ग्रुप के द्वारा म.प्र. के शासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत् कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों के शैक्षणिक कार्य में सहयोग हेतु SWIFTCHAT APP “स्वयं सिद्धि” एप का उपयोग किया जाना है। स्वयं सिद्धि एप के माध्यम से विद्यार्थियों का शैक्षणिक कार्य का आंकलन तथा उसकी रिपोर्ट, विद्यार्थी उपस्थिति, विषय ,आनुषंगिक वीडियो, विद्यार्थियों का प्रोफाइल निर्माण आदि कार्य किये जा सकेंगे। अत प्रदेश के समस्त हाई. / हा.से. स्कूल के प्राचायों तथा प्रत्येक स्कूल से कम्प्यूटर कार्य में दक्ष एक शिक्षक को “स्वयं-सिद्धि” एप के उपयोग के संबंध में प्रशिक्षित किया जाना है।

इस सम्बन्ध में  अभय वर्मा आयुक्त लोक  शिक्षण  संचालनालय भोपाल के द्वारा  1. समस्त संभागीय संयुक्त संचालक 2. समस्त जिला शिक्षा अधिकारी मध्यप्रदेश को पत्र जारी किया गया है ।  पत्र का क्रमांक समग्र / CJ./2022-23 / 2483 भोपाल, दिनांक-16/12/2022 है ।

पत्र के निर्देशानुसार कन्वीजीनियस ग्रुप के द्वारा म.प्र. के शासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत् कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों के शैक्षणिक कार्य में सहयोग हेतु SWIFTCHAT APP “स्वयं सिद्धि” एप का उपयोग किया जाना है। स्वयं सिद्धि एप के माध्यम से विद्यार्थियों का शैक्षणिक कार्य का आंकलन तथा उसकी रिपोर्ट, विद्यार्थी उपस्थिति, विषय आनुषंगिक वीडियो, विद्यार्थियों का प्रोफाइल निर्माण आदि कार्य किये जा सकेंगे। अत प्रदेश के समस्त हाई. / हा.से. स्कूल के प्राचायों तथा प्रत्येक स्कूल से कम्प्यूटर कार्य में दक्ष एक शिक्षक को “स्वयं-सिद्धि” एप के उपयोग के संबंध में प्रशिक्षित किया जाना है।

“स्वयं-सिद्धि” एप का प्रशिक्षण दिनांक 20.12.2022 से 22.122022 तक Zoom APP पर दिया जायेगा। इसकी लिंक यथा समय विभागीय ग्रुप पर भेज दी जायेगी।

अतः समस्त प्राचार्य स्वयं तथा कम्प्यूटर कार्य में दक्ष किसी एक शिक्षक को “स्वयं सिद्धि” एप के प्रभावी उपयोग हेतु प्रशिक्षण प्राप्त करना सुनिश्चत करें। 

ऑनलाईन प्रशिक्षण का संभागवार कार्यक्रम निम्नानुसार है–

दिनांक  संभाग / समय- 11.00 -12.00  संभाग / समय 1.00 – 2.00   प्रशिक्षण में सम्मिलित  होने वाले अधिकारी
20.12.2022 भोपाल एवं नर्मदापुरम रीवा एवं शहडोल 1. संयुक्त संचालक समस्त संभाग

2. संभाग अंतर्गत समस्त जिला शिक्षा अधिकारी

3. संभाग अंतर्गत समस्त ADPC 4. संभाग अंतर्गत समस्त MIS प्रभारी

5. संभागान्तर्गत प्रत्येक हाई / हा.से. स्कूल के प्राचार्य तथा प्रत्येक विद्यालय से एक कम्प्यूटर कार्य में दक्ष शिक्षक

21.12.2022  इन्दौर एवं उज्जैन ग्वालियर एवं चंबल
22.12.2022    जबलपुर सागर

 

Education Point की जानकारी टेलीग्राम ग्रुप पर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें एवं Telegram Group join करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point की सभी जानकारीयां Category Wise देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point पर visit करने के लिए आपका धन्यबाद

क्या आपको जानकारी अच्छी लगी । कमेंट्स में अवश्य लिखे । आपका कोई सुझाव हो तो आप हमें अवस्य बताए ।

🙏🏻 आपका दिन शुभ हो 🙏🏻

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *