एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं एवं 12वीं टाइम टेबल 2024

आज हम आपको अपने ब्लॉग educationpointe.com के माध्यम से बताएँगे कि माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्यप्रदेश भोपाल ने विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा वर्ष 2024 के लिए परीक्षा समय सारणी जारी कर दी है समय सारणी अनुसार हाई स्कूल परीक्षा दिनांक 5 फरवरी  2024 दिन सोमवार से शुरू होंगी और हायर सेकेंडरी स्कूल परीक्षा दिनांक 6 फरवरी 2024 दिन मंगलवार शुरू होंगी। इसके साथ ही हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी की परीक्षा का समय प्रातः 9:00 से  12:00 बजे रहेगा।  

परीक्षा समय सारणी का महत्व:

परीक्षा समय सारणी छात्रों के लिए एक अनिवार्य उपकरण है क्योंकि यह उन्हें अपनी अध्ययन दिनचर्या को व्यवस्थित करने के लिए एक संरचित योजना प्रदान करती है। यह एक रोडमैप के रूप में कार्य करता है, जिससे उन्हें प्रत्येक विषय के लिए समय आवंटित करने, प्रभावी ढंग से दोहराने और अंतिम समय में रटने से बचने में मदद मिलती है। समय सारणी यह ​​सुनिश्चित करती है कि छात्रों के पास जटिल विषयों को समझने, शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगने और परीक्षा से पहले आत्मविश्वास बनाने के लिए पर्याप्त समय हो।

परीक्षा के मौसम में सेहत पर जोर देना:

हम मानते हैं कि परीक्षा का समय चुनौतीपूर्ण हो सकता है, और उत्कृष्टता हासिल करने का दबाव कभी-कभी भारी पड़ सकता है। छात्र कल्याण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, हम माता-पिता, शिक्षकों और छात्रों से इस अवधि के दौरान मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने का आग्रह करते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि छात्र पूरे परीक्षा सत्र में केंद्रित और ऊर्जावान रहें, नियमित ब्रेक, शारीरिक गतिविधि और संतुलित आहार को प्रोत्साहित करें।

माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्यप्रदेश भोपाल 

हायरसेकण्ड्री परीक्षा सर्टिफिकेट परीक्षा 

 

माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्यप्रदेश भोपाल 

हाईस्कूल परीक्षा सर्टिफिकेट परीक्षा 

 

Education Point की जानकारी टेलीग्राम ग्रुप पर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें एवं Telegram Group join करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point की सभी जानकारीयां Category Wise देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point पर visit करने के लिए आपका धन्यबाद

क्या आपको जानकारी अच्छी लगी । कमेंट्स में अवश्य लिखे । आपका कोई सुझाव हो तो आप हमें अवस्य बताए ।

🙏🏻 आपका दिन शुभ हो 🙏🏻

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *