प्रति गुरुवार विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के लिए भारतीय संगीत पर रोचक सीखने की गतिविधियों का आयोजन

राष्ट्रीय अविष्कार अभियान के अंतर्गत कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के लिए भारतीय संगीत पर रोचक ऑनलाइन सीखने की गतिविधियों का आयोजनज किये जाने के सबंध में महत्वपूर्ण पत्र जारी किया गया है । राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा इस सम्बन्ध में पत्र क्रमांक 963 भोपाल दिनांक 12/04/2022 जारी किया है ।

कार्यक्रम आयोजन प्रति गुरुवार सायं 4:30 से 5:30 तक

राजा मानसिंह तोमर संगीत एवं कला विश्वविद्यालय ग्वालियर द्वारा राज्य शिक्षा केंद्र के सहयोग से भारतीय संगीत कला एवं वाद्य यंत्रों के उपयोग आदि पर आधारित ऑनलाइन सीखने की गतिविधियों का आयोजन प्रति गुरुवार सायं 4:30 से 5:30 तक प्रसारित किया जाएगा जिसे यूट्यूब लिंक पर 21/04/2022 से देखा जा सकेगा यह कार्यक्रम कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के लिए उपयोगी है ।

इस कार्यक्रम में निम्नानुसार हितधारकों की सहभागिता सुनिश्चित किया जाना है।

  • प्रदेश के कक्षा 1 से 8 तक के समस्त विद्यार्थी।
  • कक्षा 1 से 8 तक की समस्त शिक्षक।
  • समस्त बीएससी एवं सीएसई तथा एपीसी अकादमी।
  • डाइट के समस्त फैकल्टी।
  • D.Ed एवं B.Ed के समस्त विद्यार्थी।

इस कार्यक्रम की शुरुआत 21/04/ 2022 को सायं 4:30 बजे से होगी ।तथा यह कार्यक्रम प्रति गुरुवार जारी रहेगा ।इसके लिए यूट्यूब की लिंक MPSSA.APC अकादमी, डाइट एमपी के व्हाट्सएप समूह में भेजी जाएगी।

राज्य शिक्षा केंद्र करेगा मानिटरिंग

इस कार्यक्रम की समस्त मानिटरिंग राज्य शिक्षा केंद्र के द्वारा की जाएगी जिले के मॉडल के रूप में डाइट प्राचार्य एवं डीपीसी कार्य करेंगे। तथा इस कार्यक्रम का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करेंगे जिससे शत प्रतिशत विद्यार्थी व शिक्षक जुड़ सकें । इस हेतु जिले स्तर पर बने विभिन्न व्हाट्सएप समूह पर लिंक भेजी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *