मध्यप्रदेश में 1 मई से 14 जून तक रहेगी स्कूलों की छुट्टी

प्रदेश में चलती गर्मी को देखते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने 1 मई से 14 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश देने की घोषणा की है।

मध्यप्रदेश में  स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने की गर्मी की छुट्टियों की आगामी घोषणा कर दी है. प्रदेश में चलती  गर्मी में बच्चों को छुट्टी मनाने का मौका दे  दिया है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि 15 जून से नया शिक्षा सत्र प्रारंभ होगा और प्रदेश में 1 मई से लेकर 14 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा। इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने बताया कि बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट भी शीघ्र ही जारी कर दिया जाएगा।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि अभी स्कूलों में कॉपी चेक करने और रिजल्ट बनाने का कार्य चल रहा है. इसके साथ ही साथ 11वीं की कक्षाएं भी चल रही है। लेकिन जिस तरीके से गर्मी का है तो प्रशासन और सरकार ने मिलकर तय किया है की जल्द ही बच्चों को राहत देने की कोशिश की जाए. बच्चों के स्कूल आगामी 20 अप्रैल तक ही जारी रहेंगे इसके बाद उन्हें ग्रीष्मकालीन अवकाश दे दिया जाएगा। सरकार के इस फैसले को प्रशासनिक बॉडी की पहल से जोड़कर भी देखा जा रहा है क्योंकि विभिन्न जिलों के कलेक्टरों ने बढ़ रही गर्मी के कारण विभाग को रिपोर्ट भी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *