लाडली बालिकाओं के उच्चतर कक्षा में प्रवेश लेने पर मिलेगी छात्रवृत्ति, शिक्षकों को शिक्षा पोर्टल पर समय सीमा में जानकारी को करना होगा अपडेट

Shiksha Portal per jankari kare update, लाडली बालिकाओं की जानकारी समय सीमा में शिक्षा पोर्टल पर करें अपडेट

आपको बता दें नवीन शैक्षिक सत्र 2022 23 में लाडली वाले गांव के उच्चतर कक्षा में प्रवेश लेने पर छात्रवृत्ति प्रदान किए जाने के संबंध में शासन के निर्देश है इसी क्रम में संचलनालय महिला एवं बाल विकास मध्यप्रदेश के पत्र क्रमांक 693 भोपाल दिनांक 17 5 2022 को इस संबंध में पत्र जारी किया गया है। जिस के क्रम में लाड़ली लक्ष्मी योजना में पंजीकृत बालिकाओं को शिक्षा पोर्टल के माध्यम से छात्रवृत्ति का भुगतान एवं कक्षा बार शैक्षिक स्तर की ट्रैकिंग करने के संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। संचालनालय का पत्र क्रमांक 642 -643 दिनांक 12 4 2022 के निर्देशानुसार शिक्षा पोर्टल के माध्यम से लाड़ली बालिकाओं को छात्रवृत्ति दिये हेतु आवश्यक निर्देशों का उल्लेख किया गया है। लाड़ली लक्ष्मी योजना अंतर्गत कक्षा 6, 9, 11 एवं कक्षा 12 में प्रवेश लेने पर बालिकाओं को छात्रवृत्ति का भुगतान किए जाने का प्रावधान है। नवीन शैक्षिक सत्र 2022 23 से लाडली बालिकाओं को छात्रवृत्ति का भुगतान शिक्षा पोर्टल के माध्यम से किया जाना है।
स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा अपने पोर्टल से अन्य छात्रवृत्ति आ वित्तीय वर्ष के अंतिम त्रैमास में दी जाती है, जबकि लाली बालिकाओं को छात्रवृत्ति नवीन सेक्टर सत्र में कक्षा में प्रवेश लेने पर भी जाना है।
इसलिए नवीन सेक्टर सत्र 2022 23 मई लाडली बालिकाओं के उच्चतर कक्षा में प्रवेश लेने की जानकारी प्रधानाध्यापक/साला प्रभारी के माध्यम से 30 जून 2022 तक शिक्षा पोर्टल पर अपडेट करवाने एवं छात्रवृत्ति का भुगतान माह जुलाई से करवाने हेतु आवश्यक प्रावधान करवाने संबंधी कारवाही करें जिससे लाडली बालिकाओं को समय सीमा में छात्रवृत्ति का भुगतान शिक्षा पोर्टल के माध्यम से किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *