ऑनलाइन एजुकेशन पोर्टल के माध्यम से शिक्षकों की जाएगी पदस्थापना

लोक शिक्षण संचालनालय, मध्यप्रदेश गौतम नगर भोपाल का पत्र क्र./ एजुकेशन पोर्टल / MIS / 2022 / 57 भोपाल, दिनांक 21-06-2022 द्वारा शिक्षकों की पदस्थापना एजूकेशन पोर्टल के माध्यम से किये जाने के निर्देश आयुक्त लोकशिक्षण संचालनालय द्वारा जारी किए गए हैं। जारी किये गये निर्देशानुसार सी.एम राइज अंतर्गत पदस्थ हुए अमले की पदस्थापना उपरांत शेष रहे लोकसेवकों के ट्रान्सफर ऑनलाइन एजुकेशन पोर्टल के माध्यम से किये जावेगा |संबंधित लोकसेवक अपने लॉग इन id से लॉग इन कर वर्तमान में जो रिक्तियां पोर्टल पर प्रदर्शित हो रही है रिक्तियों का चयन उस जिले में कुल उपलब्ध विकल्प को (प्राथमिकता के क्रम में भरकर आवेदन लॉक करेंगे ।

उक्त निर्देश के क्रम में सी. एम राइज योजना अंतर्गत शिक्षकों की पदस्थापना की गयी है इसके उपरांत संबंधित शाला में शेष रहे लोकसेवक जिनका विद्यालय में चयन नहीं हुआ है अथवा उन्होंने अप्लाई ही नहीं किया है ऐसे लोकसेवकों को अन्य संस्था में रिक्त पदों पर उसी जिले में पदस्थापना की जाना है। इस हेतु बिन्दुबार कार्यवाही निम्नानुसार की जाएगी :

  1. पदस्थापना की सम्पूर्ण कार्यवाही ऑनलाइन एजुकेशन पोर्टल के माध्यम से की जाएगी जिसके तहत संबंधित लोकसेवक अपने लॉग इन id से लॉग इन कर वर्तमान में जो रिक्तियां पोर्टल पर प्रदर्शित हो रही है उनमे से कम से कम 1 और अधिकतम 20 विकल्प अथवा उस जिले में कुल उपलब्ध विकल्प को (प्राथमिकता के क्रम में भरकर आवेदन लॉक करेंगे।

2: आवेदन प्राप्त होने के उपरांत प्राथमिकता के क्रम में चाहें गए विकल्पों में से निम्न प्राथमिकता के क्रम में शाला का आवंटन ऑनलाइन सिस्टम द्वारा किया जायेगा। 

जिन शिक्षकों को सी. एम्. राइज स्कूल से ट्रान्सफर किया जाना है अथवा जिनके आवेदन प्राप्त करना है उनका चिन्हांकन कर यूनिक id के सहित सूची पत्र के साथ संलग्न कर प्रेषित की जा रही है। प्राथमिकता के क्रम में आवंटन उपरांत सभी प्रकार के आदेश आयुक्त लोक शिक्षण के डिजिटल हस्ताक्षर से राज्य स्तर से जारी होंगे एवं उनकी रिलीविंग जोइनिंग की कार्यवाही भी ऑनलाइन संपादित होगी ताकि संबंधितों की पदस्थापना स्वतः अपडेट हो सके ।

 

Education Point की जानकारी टेलीग्राम ग्रुप पर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें एवं Telegram Group join करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point की सभी जानकारीयां Category Wise देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point पर visit करने के लिए आपका धन्यबाद

🙏🏻 आपका दिन शुभ हो 🙏🏻

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *