FLN Baseline Tool की पायलटिंग के संबंध में राज्य शिक्षा केंद्र ने जारी किये निर्देश

राज्य शिक्षा केंद्र के पत्र क्रमांक / राशिके / मूल्यांकन / 2022-23 / 4887 भोपाल दिनांक 24.08.2022 के अनुसार FLN Baseline Tool की पायलटिंग के संबंध में आदेश जारी किया गया है। आपको बता दे की यह आदेश केवल भोपाल, सीहोर एवं राजगढ़ जिले के लिए मान्य है।

FLN अंतर्गत आयोजित होने वाले बेसलाईन टूल की पायलटिंग का कार्य दिनांक 23.08.2022 को राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा नियुक्त फील्ड इंवेस्टिगेटर्स, मिशन अंकुर टीम तथा राज्य शिक्षा केन्द्र की टीम द्वारा किये जाने हेतु निर्देश प्रसारित किए गए थे। विगत दिवसों में लगातार हुई भारी बारिश के कारण आवागमन का मार्ग बाधित होने, अतिवृष्टि के कारण शालाओं में अवकाश घोषित होने तथा शालाओं में बच्चों की कम उपस्थिति इत्यादि कारणों से एफ.एल.एन. बेसलाईन पायलटिंग का कार्य दिनांक 26.08.2022 को प्रातः 10:30 से किया जाएगा। पायलटिंग का कार्य कक्षा 2 के विद्यार्थियों पर किया जाना है। इस कार्य हेतु आपके द्वारा उपलब्ध कराए गए 6-6 शालाओं की सूची अनुसार राज्य शिक्षा केन्द्र के अधिकारी, मिशन अंकुर टीम के प्रतिनिधि तथा फील्ड इंवेस्टिगेटर्स द्वारा एफ.एल.एन. बेसलाईन हेतु बनाये गये टूल की पायलटिंग की जाएगी।

अतः संबंधित जनशिक्षकों के माध्यम से शाला प्रमुखों को निर्देशित कराएं कि पायलटिंग दिनांक को चयनित शाला के सभी शिक्षक संस्था में उपस्थित रहें तथा कक्षा 2 में बच्चों की उपस्थिति अधिक रहे। इस आशय की सूचना संबंधित विद्यालयों को पूर्व से अनिवार्यतः प्रदान की जाए। संबंधित जिला परियोजना समन्वयक व्यक्तिशः यह सुनिश्चित करेंगे कि विद्यालयों में FLN Baseline Piloting को संपादित करने हेतु आपके जिले की शालाओं में पहुंचने वाली टीम को विद्यालय द्वारा पूर्ण सहयोग प्रदान किया जाए।

पत्र डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Education Point की जानकारी टेलीग्राम ग्रुप पर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें एवं Telegram Group join करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point की सभी जानकारीयां Category Wise देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point पर visit करने के लिए आपका धन्यबाद

🙏🏻 आपका दिन शुभ हो 🙏🏻

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *