इन शिक्षको के स्थानान्तरण पर लगी रोक ।

आप हमारे ब्लॉग पोस्ट  Education Pointe के माध्यम से  अवगत करा रहे है । लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल द्वारा पत्र क्रमांक  सीएम राइज / स.सं./ स्थापना / 2022 / 1145 दिनांक 07/11/2022 को  निर्देश जारी कर ।संभागीय मुख्यालय के सीएम राइज स्कूलों को छोड़कर शेष सीएम राइज स्कूलों में आगामी आदेश तक अचयनित शिक्षकों को कार्यमुक्त नहीं करने के सम्बन्ध में आज आदेश जारी किया गया है ।

प्रति

समस्त जिला शिक्षा अधिकारी

मध्यप्रदेश

विषय : संभागीय मुख्यालय के सीएम राइज स्कूलों को छोड़कर शेष सीएम राइज स्कूलों में आगामी आदेश तक अचयनित शिक्षकों को कार्यमुक्त नहीं करने के संबंध में।

विषयान्तर्गत विभाग द्वारा सीएम राइज स्कूलों में पदस्थ ऐसे शिक्षक जो सीएम राइज हेतु चयनित नहीं हुए है, की पदस्थापना गैर सीएम राइज स्कूलों में की गई है।

2. कतिपय सीएम राइज स्कूल के प्राचार्यों द्वारा यह अनुरोध किया जा रहा है कि उनके स्कूलों में चयनित शिक्षक पर्याप्त नहीं है, एवं अतिथि शिक्षक भी उपलब्ध नहीं हो रहे है, जिससे अचयनित शिक्षकों को कार्यमुक्त करने से पठन-पाठन कार्य प्रभावित होना संभावित है।

3.अतएव यह निर्णय लिया गया है कि जिन सीएम राइज स्कूलों में विषयमान से चयनित शिक्षक उपलब्ध नहीं हो सके है उनमें पदस्थ ऐसे अचयनित विषय शिक्षक जिनके कार्य की गुणवत्ता उच्चस्तर की है, को आगामी आदेश तक भारमुक्त नहीं किया जाये संबंधित प्राचार्य ऐसे रोके गये अचयनित शिक्षक की सूची सीएम राइज के ईमेल cmrisedpi@gmail.com अनिवार्यतः प्रेषित करेगें। 4. यह व्यवस्था केवल जिला एवं ग्रामीण स्तर पर स्थित सीएम राइज स्कूलों के लिए की गई है।

4. यह व्यवस्था केवल जिला एवं ग्रामीण स्तर पर स्थित सीएम राइज स्कूलों के लिए की गई है।

(अभय वर्मा  आयुक्त)

लोक शिक्षण म.प्र.

 

Education Point की जानकारी टेलीग्राम ग्रुप पर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें एवं Telegram Group join करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point की सभी जानकारीयां Category Wise देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point पर visit करने के लिए आपका धन्यबाद

क्या आपको जानकारी अच्छी लगी । कमेंट्स में अवश्य लिखे । आपका कोई सुझाव हो तो आप हमें अवस्य बताए ।

🙏🏻 आपका दिन शुभ हो 🙏🏻

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *