संस्था प्रमुख की जिम्मेदारी, एम शिक्षा मित्र एप से लगायेंगे शिक्षकों एवं छात्रों की आनलाइन उपस्थिति।

संस्था प्रमुख (Head Master) की जिम्मेदारी, एम शिक्षा मित्र एप से लगायेंगे शिक्षकों एवं छात्रों की आनलाइन उपस्थिति।

जैसा कि आप सभी को मालूम है कि पूर्व में  एम शिक्षा मित्र एप का वर्जन 14.2.16 था उससे शिक्षक अपनी उपस्थिति स्वयं लगा लेते थे। परन्तु अब एम शिक्षा मित्र एप का नया वर्जन 14.2.18 आ गया है। इस नये वर्जन से शिक्षक उपस्थिति वाला आप्शन को हटा दिया गया है। अब शिक्षकों एवं छात्रों की उपस्थिति लगाने की जिम्मेदारी संस्था प्रमुख की होगी। वीसी में भी इस संबंध में निर्देश दिए गए है कि संस्था प्रमुख ही शिक्षकों एवं छात्रों की आनलाइन उपस्थिति दर्ज करेगे ।

इस कारण से  ही एम शिक्षा मित्र के नये वर्जन से शिक्षक उपस्थिति वाला आप्शन को हटा दिया गया है। इसलिए सभी संस्था प्रमुख अपने  एम शिक्षा मित्र एप को अपडेट कर ले ।

आपको बताना चाहेगे की आप जैसे ही अपने एम शिक्षा मित्र एप को ओपन करेगें तो एम शिक्षा मित्र एप को अपडेट करने का आप्शन आएगा  जब आप इस आप्शन को क्लिक करेंगे तो आपको कुछ इस तरह इंटरफेस दिखाई देगा।

आप इस को क्लिक करके एम शिक्षा मित्र एप को अपडेट कर सकते है या आप  गूगल प्ले स्टोर की सहायता  से भी  एम शिक्षा मित्र एप को अपडेट कर सकते हो। इस नये वर्जन से शिक्षक उपस्थिति वाला आप्शन को हटा दिया गया है। शाला में उपस्थित होने वाले शिक्षकों एवं छात्रों की ऑनलाइन उपस्थिति लगाने की जिम्मेदारी  संस्था  प्रमुख (Head Master) की  होगी।

 

Education Point की जानकारी टेलीग्राम ग्रुप पर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें एवं Telegram Group join करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point की सभी जानकारीयां Category Wise देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point पर visit करने के लिए आपका धन्यबाद

क्या आपको जानकारी अच्छी लगी । कमेंट्स में अवश्य लिखे । आपका कोई सुझाव हो तो आप हमें अवस्य बताए ।

🙏🏻 आपका दिन शुभ हो 🙏🏻

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *