27 दिसंबर 2022 तक शाला के विकल्प का चयन करने के निर्देश

उच्च माध्यमिक शिक्षक चयनसूची के संबंध में सूचना

लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश के पत्र कमांक / UCR / C / 253 / 2022 / 2285 भोपाल दिनांक 21-12-2022 के अनुसार उच्च माध्यमिक शिक्षक चयनसूची के संबंध में सूचना आदेश जारी किये गये है। जिसमे निम्न आदेश जारी किये गये है –

1. उच्च माध्यमिक शिक्षक पद हेतु जारी विज्ञापन दिनांक 29.9.2022 के अनुकम में चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी की जा रही हैं इस चयन सूची में सम्मिलित ऐसे अभ्यर्थी जिनके नियुक्ति आदेश पूर्व में स्कूल शिक्षा / जनजाति कार्य विभाग द्वारा जारी किये जा चुके हैं। अतः उन्हें शाला के विकल्प चयन का अवसर नहीं दिया जा रहा है।

2. चयनित अभ्यर्थियों से अपेक्षित है कि वे 23 दिसम्बर से 27 दिसंबर 2022 तक शाला के विकल्प का चयन कर लें। अभ्यर्थी को न्यूनतम 50 विकल्प अथवा किसी विषय में 50 से कम रिक्तियाँ होने पर समस्त रिक्तियों का चयन करना अनिवार्य होगा। समयावधि में शाला का विकल्प चयन न करने पर उपलब्ध रिक्तियों में से विभागीय प्राथमिकता के आधार पर शाला का आवंटन किया जाएगा।

3. जिन अभ्यर्थियों के नाम के समक्ष प्रोविजनल लिखा गया है, उनके दस्तावेज प्रमाणीकरण हेतु विश्वविद्यालय अथवा सक्षम अधिकारी जिसके द्वारा दस्तावेज जारी किया गया था, को प्रमाणीकरण हेतु भेजे गये है। प्रमाणीकरण के आधार पर संबंधितों की अभ्यर्थिता मान्य / अमान्य की जाएगी।जिन अभ्यर्थियों की अभ्यर्थिता निरस्त की गई है, उनकी कारण सहित सूची पोर्टल trc.mponline.gov.in पर प्रदर्शित की गई है।

4. ऐसे अभ्यर्थी जिनका चयन आरक्षण नियमों के तहत हुआ है वे अपने डिजिटल जाति प्रमाणपत्र बनवा लें, जिन अभ्यर्थियों द्वारा आय आधारित आरक्षण का लाभ लिया गया है उनसे अद्यतन वित्तीय वर्ष का आय प्रमाणपत्र भी अपेक्षित होगा। इसी आधार पर संबंधितों की अभ्यर्थिता मान्य / अमान्य की जाएगी।

5. अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि वे एम.पी. ऑनलाईन का पोर्टल trc.mponline.gov.in को नियमित रूप से देखते रहें।

 

Education Point की जानकारी टेलीग्राम ग्रुप पर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें एवं Telegram Group join करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point की सभी जानकारीयां Category Wise देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point पर visit करने के लिए आपका धन्यबाद

क्या आपको जानकारी अच्छी लगी । कमेंट्स में अवश्य लिखे । आपका कोई सुझाव हो तो आप हमें अवस्य बताए ।

🙏🏻 आपका दिन शुभ हो 🙏🏻

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *