एमपी राज्य शिक्षा केंद्र भर्ती नोटिफिकेशन: 15245 स्कूलों में होगी प्रशिक्षकों की नियुक्ति

एमपी राज्य शिक्षा केंद्र भर्ती नोटिफिकेशन: 15245 स्कूलों में होगी प्रशिक्षकों की नियुक्ति

MP Rajya Shiksha Kendra Recruitment 2023: मध्य प्रदेश राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा शासकीय माध्यमिक शालाओं में सेल्फ डिफेन्स की शिक्षा देने के लिए प्रशिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। विभाग द्वारा प्रशिक्षकों की नियुक्ति के सम्बन्ध में सभी जिलों के कलेक्टर को पत्र जारी किया गया है। समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत शासकीय माध्यमिक शालाओं में बालिकाओ की पढाई के साथ-साथ रानी लक्ष्मी बाई आत्मरक्षा प्रशिक्षण दिए जाने के लिए प्रशिक्षको की भर्ती की जाएगी। विभाग द्वारा 15245 शासकीय माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षकों का चयन किया जायेगा।

MP Rajya Shiksha Kendra Recruitment 2023 के तहत आत्मरक्षा का प्रशिक्षण ऐसी शासकीय माध्यमिक शालाओ में दिया जायेगा जहाँ बालिकाओं की संख्या 25 से अधिक है। इस भर्ती के तहत प्रशिक्षक के पद पर महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। महिला प्रशिक्षक न मिलने की परिस्थिति में पुरुष प्रशिक्षक का चयन किया जा सकता है किन्तु प्रशिक्षण के समय एक महिला शिक्षिका की पूर्ण समय उपस्थिति अनिवार्य होगी।

MP Rajya Shiksha Kendra Bharti 2023: महत्वपूर्ण तिथि

पत्र जारी करने की तिथि 14/12/2023

MP Rajya Shiksha Kendra Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

आवेदकों का चयन शाला प्रबंधन समिति द्वारा किया जायेगा। जिला स्तर पर शासकीय एवं अशासकीय संस्थाओ के प्रशिक्षकों की एक सूची तैयार की जाएगी। इस हेतु प्रशिक्षक की सूची जिले के पुलिस अधीक्षक कार्यालय की खेल शाखा एवं जिले के खेल विभाग कार्यालय तथा स्कूल शिक्षा विभाग के खेल अधिकारी (स्पोर्ट्स ऑफिसर) से भी संपर्क कर सूची प्राप्त की जा सकती है। इसके अतिरिक्त जिले में नियुक्त कराटे एसोसिएशन से भी सूची प्राप्त की जा सकती है।

Education Point की जानकारी टेलीग्राम ग्रुप पर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें एवं Telegram Group join करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point की सभी जानकारीयां Category Wise देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point पर visit करने के लिए आपका धन्यबाद

क्या आपको जानकारी अच्छी लगी । कमेंट्स में अवश्य लिखे । आपका कोई सुझाव हो तो आप हमें अवस्य बताए ।

🙏🏻 आपका दिन शुभ हो 🙏🏻

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *