नवनियुक्त शिक्षको के वेतन की समस्या का हुआ समाधान

लोक सेवक के वेतन न आहरण होने के संबंध में यह बताया जा रहा है कि IFMIS ड्रेसरी पोर्टल पर पदों की संख्या कम है और इनके ट्रेजरी कोड नहीं बन पा रहे हैं।

इस संबंध में DPI का पत्र क्रमांक 42 दिनांक 12/01/2024 को जारी किया गया जिसका विषय-विभाग अंतर्गत IFMIS पर प्राथमिक/ माध्यमिक/उच्च माध्यमिक शिक्षकों के स्वीकृत पदो की जानकारी बावत्।
विषयान्तर्गत लेख है कि प्रदेश स्तर पर स्कूल शिक्षा विभाग अन्तर्गत IFMIS में पुराना कैडर के सहायक शिक्षक्षक, शिक्षक, व्याख्याता एवं नवीन कैडर अन्तर्गत प्राथमिक, माध्यमिक शिक्षक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक के स्वीकृत पदों अनुसार वेतन आहरण संबंधी जानकारी हेतु आपकों दिनांक 10 जनवरी 2024 तक उपलब्ध कराये गये प्रपत्र पर विकासखंड वार जानकारी बाही गई थी, जो आज पर्यन्त अप्राप्त है।
जानकारी के अभाव में कार्यवाही पूर्ण नही हो पा रही है। अतः जिला शिक्षा अधिकारियों के E Mail पर Google Sheet उपलब्ध कराई गई है, कृपया अपने जिले के अधीन समस्त डी. डी. ओ. को दिनांक 13.01.2024 को जिला कार्यालय में समस्त जानकारी के साथ बुलाएं तथा समीक्षा कर जानकारी गूगल शीट में 13.01.2024 को शाम 5.00 बजे तक पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
साथ ही गूगल शीट को डाउनलोड कर उसकी हस्ताक्षरित प्रति संलग्न प्रमाण पत्र के साथ साख्यिकी बस के E-Mail- staticsticsdpi@gmail पर अनिवार्यतः उपलब्ध कराएँ। यदि इसके उपरांत किसी भी तरह की विसंगति पायी जाती है अथवा कोई लोक सेवक वेतन आहरण से पंचित रहता है तो आपका उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा।
कब से है ये समस्या
लोक सेवक की जब से नियुक्ति तब से बहुत सारे लोकसेवकों को वेतन नहीं मिल पा रहा था बीच में कुछ पद भोपाल द्वारा खिले गए परंतु फिर भी बहुत से लोक सेवक अपना ट्रेजरी कोड नहीं बनवा सके।
Education Point की जानकारी टेलीग्राम ग्रुप पर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें एवं Telegram Group join करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point की सभी जानकारीयां Category Wise देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point पर visit करने के लिए आपका धन्यबाद

क्या आपको जानकारी अच्छी लगी । कमेंट्स में अवश्य लिखे । आपका कोई सुझाव हो तो आप हमें अवस्य बताए ।

🙏🏻 आपका दिन शुभ हो 🙏🏻

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *