RSK पोर्टल पर Half Yearly Exam की Marks Entry प्रारंभ I I सावधानी से करें अंकों की एंट्री

आज हम आपको अपने ब्लॉग educationpoite.com के माध्यम से बताएँगे की RSK पोर्टल पर कक्षा पांचवी और आठवीं की अर्धवार्षिक परीक्षा के प्राप्तांको की एंट्री (Half Yearly Exam Marks Entry) का आप्शन प्रारंभ हो गया है नीचे दी गयी जानकारी अनुसार शिक्षक मार्क्स की एंट्री आसानी से के सकते है।

RSK पोर्टल पर कक्षा पांचवी और आठवीं की अर्धवार्षिक परीक्षा के प्राप्तांको की एंट्री (Half Yearly Exam Marks Entry) करने के लिए ऑप्शन को ऐड कर दिया गया है अब प्रधानाध्यापक या शिक्षक अपनी यूजर आईडी से लॉगिन करके आप अर्धवार्षिक परीक्षा की प्राप्तांको (Half Yearly Exam Marks Entry) की Entry कर सकते हैं प्राप्तांकों की एंट्री करने के लिए सबसे पहले आपको आरएसके rskmp.in पर लॉगिन करके नीचे बताएं चित्र के अनुसार आपको ऑप्शन को क्लिक करना है।

(Marks Entry : Half Yearly) पर क्लिक करने के बाद आपको यह interface दिखेगा।

यहां से शिक्षक UDISE Code दर्ज कर कक्षा को सेलेक्ट करेंगे और show option को क्लिक करेंगे तो सभी छात्रों की लिस्ट को ओपन हो जाएगी इसके बाद आप प्रत्येक छात्र के विषयवार अंकों की प्रविष्टि कर कर सकते हैं। आपको मार्क्स की एंट्री आउट ऑफ़ 60 में से करनी है।  

 

Education Point की जानकारी टेलीग्राम ग्रुप पर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें एवं Telegram Group join करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point की सभी जानकारीयां Category Wise देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Education Point पर visit करने के लिए आपका धन्यबाद

क्या आपको जानकारी अच्छी लगी । कमेंट्स में अवश्य लिखे । आपका कोई सुझाव हो तो आप हमें अवस्य बताए ।

🙏🏻 आपका दिन शुभ हो 🙏🏻

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *